13 May 2023

क्या पाकिस्तान से गुलाम कश्मीर को वापस लेने का समय आ गया है ?

पाकिस्तान इस वक्त गृह युद्ध जैसी स्थिति से गुजर रहा है, चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है। पाकिस्तानी नागरिक, सेना और सरकारी इमारतों को अपना निशाना बना रहे हैंI ऐसे में हिन्दुस्थान के अन्दर ये मांग उठ रही है कि पाकिस्तान पर हमला कर गुलाम कश्मीर को क्यों न वापस लिया जाय ? भारत को इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। 


पिछले दिनों पीओके को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बड़ा बयान दिया था और उन्होंने कहा था कि POK को कब्जे में ले लिया जाएगाI इस बयान पर भारतीय सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ऐसी प्रतिक्रिया दी थी कि पाकिस्तान में भी हलचल शुरू हो गई थी।


लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि पीओके को वापस लेने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है। जब भी सरकार आदेश देगी, हम उसपर अमल कर देंगेI ऐसे में लोग अब भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द पाकिस्तान पर सेना को हमला करने का आदेश दे ताकि गुलाम कश्मीर को वापस लिया जा सके।


इस वक्त पाकिस्तान अपने हालातों से थर-थर कांप रहा हैI पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में शहबाज शरीफ ने खुद भारत से युद्ध से डर को लेकर हलफनामा पेश किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि पकिस्तान में जारी आर्थिक तंगहाली, राजनीतिक अस्थिरता और आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि के बीच पाकिस्तान को भारत से युद्ध का डर है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में होने वाली विधानसभा चुनाव में देरी की अपील पर सुनवाई के दौरान पाकिस्तान का ये डर निकल के सामने आया है। 


पिछले कुछ वर्षों से पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था की हालत ऐसी है कि की पूर्वी और पश्चिमी सीमाओं पर सेनाओं की तैनाती कमजोर हुई है। ये दावा खुद पाकिस्तान अपने सुप्रीम कोर्ट में कर रहा है। इसलिए आज पूरा देश कह रहा है कि पाकिस्तान पर हमला बोलो और गुलाम कश्मीर को वापस लो।  

No comments:

Post a Comment