29 March 2023

अमृतपाल और ISI का खालिस्तान प्लान, पाकिस्तानी एजेंट ने दी ट्रेनिंग, खुफिया एजेंसियों का खुलासा।

आईएसआई अमृतपाल को आतंकी की तरह इस्तेमाल कर रही हैI अमृतपाल सिंह को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI ने तैयार किया गया। जी हाँ, अपने बिल्कुल सही सुनाI ये खुलासा किया है भारतीय जाँच एजेंसियों नेI जार्जिया में आधुनिक हथियारों की ट्रेनिंग अमृतपाल को दी गई। इसके बाद उसे दुबई के रास्ते भारत भेजा गया। इन दिनों पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है लेकिन उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई नापाक इरादों से बाज नहीं आ रही है। पंजाब में उग्र अमृतपाल सिंह उसी की ही उपज है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्लान की ही उपज अमृतपाल सिंह है। 

आईएसआई अब भारत में युवाओं का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में कर रही है। इसी कड़ी में उसने पंजाब में अमृतपाल के रूप में नया प्रयोग किया है। अमृतपाल की आईएसआई के एजेंटों से मुलाकात दुबई में हुई। आंखों के इलाज के दौरान पहली बार अमृतपाल आईएसआई के गुर्गों से मिला। इन एजेंटों में कुछ पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तान समर्थक भी हैं। उन्होंने भांप लिया था कि अगर अमृतपाल का इस्तेमाल किया तो अच्छा फायदा हो सकता है।

आईएसआई अमृतपाल से पहले आंतकी रिंदा और अर्शदीप सिंह डल्ला का भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है लेकिन उनके माध्यम से वह सीधे लोगों तक नहीं पहुंच पा रही थी।  इस बीच अमृतपाल सिंह को तैयार किया गया।

उसे विदेश से फंडिंग भी मिल रही थी। 2022 के अगस्त महीने में अमृतपाल भारत आया। इसके बाद उसने दीप सिद्धू के संगठन वारिस पंजाब दे की कमान संभाली। इसके बाद वह अपने कार्यक्रमों में भड़काऊ भाषण देने लगा और देखते-देखते उसके समर्थकों की संख्या बढ़ने लगी। अमृतपाल की हर हरकत पर केंद्र की खुफिया एजेंसियों की निगाहें थीं। एजेंसियों की दावा सच निकलाI 9 राज्यों की पुलिस अमृतपाल की तलाश कर रही हैI 

No comments:

Post a Comment