29 March 2023

नवश्या गणपति की जमीन पर मंदिर से बड़ा मजार, मंदिर को मजार जिहाद से मुक्त करो।

महाराष्ट्र में लगातार गढ़ किले और धार्मिक स्थल जिहादियों के निशाने पर है। नया मामला नासिक के नवशा से आया जहां प्राचीन ऐतिहासिक गणेश मंदिर  पर जिहादियों ने मजार जिहाद कर दिया है। इसे लेकर हिंदू संगठनों द्वारा लगातार कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। 

मगर अब ये मामला एकबार फिर से सुर्ख़ियों में आगया है। सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी ने अपने नासिक हिन्दू हुंकार सभा के बाद इस मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद इसे मजार जिहाद से मुक्त करने का मुद्दा उठाया। महाराष्ट्र के नासिक शहर में स्थित इस प्रसिद्ध गणेश मंदिर से सटी एक दरगाह बनाई गई है, हिन्दुओं और मंदिर प्रबंधन का दावा है कि यह जमीन नवशा मंदिर की है जिसपर अतिक्रमण किया गया है।

सुदर्शन न्यूज़ ने जब इसे प्रमुखता से उठाया तो नगर निगम और स्थानीय प्रशासन तुरंत हरकत में आया। नासिक निकाय प्रमुख ने कहा है कि अगर इसमें कोई भी अनियमितता मिलती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

दरगाह गंगापुर रोड पर शहर के आनंदवल्ली क्षेत्र में नवशा गणपति मंदिर के परिसर में स्थित है। मंदिर का निर्माण 1774 में राघोबा पेशवा और उनकी पत्नी आनंदीबाई ने करवाया था। जो अब मजार जिहाद का शिकार हो चुका है।

यही कारण है कि समस्त स्थानीय हिन्दू संगठन और सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी इस मंदिर को मजार जिहाद से मुक्त कराने के लिए मुहीम चला रहे हैं।

ऐसे अब ये देखना होगा की शासन-प्रशासन और नगर निगम कितना जल्दी इसपर कार्रवाई करता है।  

 

No comments:

Post a Comment